1. Welcome to Indian Defence Board.
    If you want to join our interesting community do register for a free account.
    Registration gives you access to the entire forum with additional features.
  2. IDB-Indian Defence Forum is a non profit ,website aimed at understanding and discussing about the world of defence , military , space research , geopolitics , economy and strategy.
    We are not related to any political or religious groups.

नहीं मिल रही दिवाली की छुट्टी, जद्दोजहद जारी

Discussion in 'Pakistan Defence Forum' started by major true, Oct 22, 2014.

  1. major true

    major true Member IDB Founders

    Joined:
    Oct 11, 2014
    Messages:
    16
    Likes Received:
    13
    Location:
    India
    Sir,


    [​IMG]

    कराची। भारत में जहां हर तरफ दिवाली के कारण खुशी का माहौल है वही पाक में हिंदुओं को सबसे बड़े त्योहार दिवाली की छुट्टी के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है।

    पाकिस्तान में बसे हिंदुओ के समुदाय ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से दिवाली को पब्लिक हॉलीडे घोषित करने की मांग की है। साथ ही लोगों ने प्रधानमंत्री से दीवाली के मौके पर विशेष बोनस भी देने की मांग की है।

    पाकिस्तान में हिंदुओ के समुदाय के प्रमुख डॉ रमेश कुमार ने कहा कि ऎसा करने से पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं के मन में विषमता का भाव नहीं आयेगा। उन्होंने कहा कि हम देशभक्त पाकिस्तानी हैं और दिवाली पर छुट्टी पाना हमारा संवैधानिक अधिकार है।

    उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय की समस्याओं के समाधान के लिए कोई भी राजनीतिक दल इच्छुक है।

    उन्होंने कहा कि दुनिया के दस देशों में दिवाली के मौके पर सरकारी अवकाश होता है लेकिन पाकिस्तान में हिंदुओं के दिवाली पर ऑफिस नहीं जाने पर उन्हें अनुपस्थित दिखाया जाता है।

    पाकिस्तान सरकार उन सभी हिंदुओं को दस लाख रूपए हिंदु समुदाय में बांटने को देती है जो हिंदुओं के लिए कानून बनाने बनाने में सरकार की मदद करते हैं। रमेश कुमार ने कहा कि सरकार को यह परंपरा जारी रखते हुए सरकार को सभी सरकारी और निजी संस्थानोँ को हिंदुओं को बोनस देने का निर्देश देना चाहिए।

    अल्पसंख्यक समुदाय के अध्यक्ष रमेश जयपाल ने कहा कि सरकार को रमजान आदि पर्वो की तरह दिवाली के मौकों पर हिंदुओं को इसकी बधाई देनी चाहिए जैसा कि पूर्व प्रधानमंत्री युसुफ रजा गिलानी किया करते थे।

    नहीं मिल रही दिवाली की छुट्टी, जद्दोजहद जारी - hindu s in pakistan demand holiday on diwali - Rajasthan Patrika


    Jai Hind.
     

Share This Page